Friday 19 August 2016

बिना किसी दवा के रखें किडनी को स्वस्थ Rule for Kidney Care

बिना किसी दवा के रखें किडनी को स्वस्थ  Rule for Kidney Care

आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप एक आसान और सरल उपाय से रख सकते है अपने गुर्दे को अरोग। सुनने में शायद थोड़ा अजीब लगे लेकिन यह नुस्खा उम्र भर आपके गुर्दे को रख सकता है स्वस्थ और रोगमुक्त।

गुर्दा शरीर का एक महतवपूर्ण अंग है जिसे किडनी के नाम से जाना जाता है। यह शरीर में पीछे कमर की और होता है। गुर्दा रक्त में से जल और बेकार पदार्थ को अलग करता है। यह और भी कई कामों में सहायता करता है जैसे की हार्मोन्स को छोड़ना, रक्तचाप को नियंत्रित रखना और विटामिन-डी का निर्माण। आप इस साधारण से नुस्खे से अपनी किडनी को निरोगी रख सकते हैं। For More Visit https://www.healthsolution.co.in

आइये जाने क्या है ये चमत्कारी नुस्खा।

इस नुस्खे के लिए एक कहावत बड़ी फिट बैठती है के “हींग लगे ना फिटकरी, रंग चोखा आये” असल में ये कोई नुस्खा नहीं बल्कि ये एक नियम हैं। भोजन करने के फौरन बाद मूत्र-त्याग करने का नियम बना लीजिये, इस नियम का निरंतर पालन करने से आप किडनी की अनेक बीमारियो से मुक्त रह सकते हैं। ये उन रोगियों के लिए भी बहुत लाभदायक है जो किडनी रोगो से ग्रसित हैं। ये नियम गुर्दे की बिमारियों से तो बचाएगा ही और इसके साथ में ये कमर और Liver के रोग, गठिया, पौरुष ग्रंथि Prostate की वृद्धि आदि अनेक बिमारियों से बचाव करने में लाभदायक होता है।

एक्टिव रहें: कहा जाता है कि व्यक्ति के एक्टिव रहने से उसके कई रोग मिट जाते हैं। क्योंकि जब आप रोजमर्रा के जीवन में सक्रिय रहते हैं तो ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है. जिससे कई बीमारियां आपसे दूर रहती है। आप डायबिटीज जैसी बीमारियों की चपेट में आने से भी बचे रहते हैं। करीब 30 फीसदी मामलों में किडनी के फेल होने का कारण डायबिटीज पाया गया है। इसलिए आप एक्टिव रहें ताकि आप किडनी की बीमारियों से दूर रह सकें।

# बिना किसी दवा के रखें किडनी को स्वस्थ,# Rule for Kidney Care,# major-disease,# kidney,#Health solution,#health tips,#www.healthsolution.co.in,#how to cure health problems with kidney,#kidney problems solution with home remedy,#how to get rid from kidney problems,#amazing home remedy for cure kidney problems,#kidney problems solution with home remedy in ayurveda,#how to cure health problems solution with home remedy,#how to get rid from health problems solution,#ayurveda for healthy life,#happy life solution with home remedy,

Video Link :- https://youtu.be/KY31QfR_N7Q

Channel Link :- https://www.youtube.com/channel/UCuTaOlEFabfvymTBquXkI7w

No comments:

Post a Comment